News Uttarakhand

DM GARHWAL डॉ. विजय जोगदण्डे ने जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन शिविर लगाने तथा औषधि किट वितरण बैठक

REPORT-  JAGMOHAN DANGI PAURI

 

जिलाधिकारी गढ़वाल कैंप कार्यालय के वीसी कक्ष में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन शिविर लगाने तथा औषधि किट वितरण, कोविड जांच आदि कार्य में तेजी लाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी. रेणुका देवी, मुख्य विकास अधिकारी श्री आशीष भटगांई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मनोज शर्मा सहित संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने जनपद के क्षेत्रान्तर्गत वैक्सीनेशन कार्य एवं औषधि किट वितरण कार्य की अद्यतन जानकारी लेते हुए, संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही वर्चुअल के माध्यम से जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी को उक्त कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपादन हेतु सहयोग मुहैया कराने एवं स्थलीय निरीक्षण करने के आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने कहा कि क्षेत्र में वैक्सीनेशन शिविर कार्यक्रम में कोई लाभार्थी न छूटे इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करें। जिस हेतु उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन शिविर की शेड्यूल का वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिये। कहा कि इसकी जानकारी जनमानस को होनी चाहिए जिससे वे अपने क्षेत्र में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में समय पर पहुंच कर टीका लगा सकें। उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी को भी आयोजित वैक्सीनेशन कार्यक्रमों की जानकारी से ग्रामीणों को जागरूक कराने के निर्देश दिये। साथ ही ग्राम पंचायतो में मुहैया औषधि को बीमार एवं लक्षण वाले लोगों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये, कहा कि औषधि की कमी किसी प्रकार होने नही दिया जायेगा। कोई व्यक्ति औषधि से वंचित न रहे इस बात को

DM, VC CONFRENCE

गंभीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे।

इस दौरान जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे ने वर्चुअल के माध्यम से उपस्थित सभी उपजिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्रों में कोविड 19 के दृष्टिगत आयोजित हो रही समस्त कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर, रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। आयोजित वैक्सीनेशन शिविर, कोरोना जांच, औषधि किट वितरण, मेडिकल स्टोरों एवं संचालित स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए समुचित व्यवस्था को सुविधाजनक बनायेगें। अनियमितता पाये जाने पर कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाय। साथ ही कहा कि क्षेत्र में दिव्यांग, असहाय, वृद्ध, बीमार, मजदूर आदि व्यक्तियों की डेटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जबकि कोविड 19 की महामारी से अपने माता, पिता, अभिभावक की मृत्यु होने वाले 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चों की पुनः सत्यापन कर डेटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में समुचित व्यवस्था को कोविड 19 के गाइडलाइन के अनुरूप सुविधाजनक बनाने के दिये निर्देश। आवश्यकता अनुरूप  वैक्सीनेशन केन्द्रों में सुरक्षा कार्मिक की भी तैनाती कराने के भी निर्देश दिये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डा0 एस.के. बरनवाल, उपजिलाधिकारी पौड़ी श्याम सिंह राणा, डीपीआरओ एम एम खान, डा0 आशीष गुसाई तहसीलदार एच एम खंडूरी, तहसीलों से उपजिलाधिकारी कोटद्वार, योगेश मेहरा, श्रीनगर रविन्द्र बिष्ट, सतपुली संदीप कुमार, लैसडोन अपर्णा ढौडियाल सहित खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार आदि ने वीसी के माध्यम से प्रतिभाग किया।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable your Adblocker
%d bloggers like this: