News Uttarakhand

DM ,जोगदण्डे ने आज कोविड 19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जनपद में की जा रही कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया

Report Jagmohan Dangi/puri/uttarakhand

प्रेस विज्ञप्ति

सू0वि0/पौड़ी/दिनांक 26 अप्रैल 2021,

  जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज कोविड 19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जनपद में की जा रही कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया तथा मौके पर तैनात अधिकारियों को सक्रीयता के साथ कार्य करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिसके तहत उन्होने जिला चिकित्सालय पौड़ी, सीएमओ कार्यालय परिसर में स्थापित कोविड़ कॉल सेंटर, बारात घर पौड़ी मंे बनाये गये कोविड़ केयर सेंटर तथा सबदरखाल कोरोना सैम्पलिंग का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यो की अद्यतन जानकारी लेते हुए उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना के प्रति गंभीरता से कार्य करना सुनिश्चित करें। वहीं नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि संक्रमितों की बढ रही संख्या को दृष्टिगत रखते हुए, बेड की व्यवस्था अभी से बढ़ाना शुरू करें। जिससे संक्रमित लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। जिलाधिकारी ने कोविड कॉल सेंटर से दूरभाष के माध्यम से संक्रमित लोगों से बातचीत किया तथा उनका हाल चाल जाना। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि संक्रमित लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए लगातार उनसे संपर्क करते रहें। साथ ही उन्होंने कार्यालय के बाहर कॉल सेंटर का बोर्ड चस्पा करने के निर्देश भी दिए।

  जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने जिला अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि 40 बेड से अधिक बेड तथा 04 से अधिक आईसीयू बेड की व्यवस्था को भी बढ़ाना सुनिश्चित करें। कहा की जितने भी बेड लगाए जाएंगे उनमें आक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। साथ ही  कंट्रोल रूम में तैनात कार्मिक/अधिकारी को प्रतिदिन की जानकारी आम जनमानस तक साझा करने के निर्देश दिये। जिससे जनता को भी जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

    जिलाधिकारी ने कोविड कॉल सेंटर पहुंचकर होम आइसोलेशन तथा कोविड केयर सेंटरों में रहे रहे लोगों से फोन से संपर्क कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत कॉल सेंटर में संपर्क करें। इसके बाद जिलाधिकारी ने सबदरखाल में स्थापित कोविड 19 सेम्पलिंग सेंटर/बेरियर का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी व्यक्ति बाहर से आवागमन कर रहा है उनका नाम, पता तथा सेंपलिंग अनिवार्य रूप से लें तथा उसकी जानकारी कंट्रोल रूम को देना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को दृृष्टिगत रखते हुए, जनपद के नागर निकाय क्षेत्र तथा ब्लॉक स्तर पर नामित नोडल अधिकारी को सौपे गये दायित्व को जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करने के निर्देश दिये। कहा कि जो भी व्यक्ति होम आइसोलेशन में है और जो बाहर से गांव में आ रहे हैं उनकी समुचित टेªवलिंग हिस्ट्री/सूचना रजिस्टर पर दर्ज कराये। कहा कि शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर कोविड 19 के दृष्टिगत कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करना सुनिश्चित करायेगे। साथ ही जनमानस में जन जागरूकता लाते हुए, होम आइसोलेशन का अनुपालन, मास्क, सैनिटाइजर की जानकारी निरंतर देना सुनिश्चित करें।

   इस अवसर पर उप जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज शर्मा, एसीएमओ डॉ. अशोक तोमर, सीएमएस डॉ. आर एस राणा, तहसीलदार एच एन खंडूड़ी आदि उपस्थित थे।

जिला सूचना अधिकारी

पौड़ी गढ़वाल।


Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please Disable your Adblocker
%d bloggers like this: